Google Ads

Ghar Baithe Aadhar Card Kaise Update Kare Online | How to Update Aadhar Card Online.

Aadhar Card Kaise Update Kare Online.

Adhar card Update Online: आधार में सुधार हुआ और भी आसान घर बैठे हो जाएगा सारा काम अब आपको आधार सेंटर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी घर बैठे कर सकते हैं अपना नाम में सुधार , एड्रेस में सुधार , जनम दिन में सुधार और मोबाइल नंबर , ईमेल में सुधार वह भी घर बैठे। 
Ghar Baithe Aadhar Card Kaise Update Kare Online | How to Update Aadhar Card Online.
Aadhar Card Update Online.


घर बैठे करे आधार में सुधर। 

Adhar Card Update Online : जैसे कि हम जानते हैं कि भारत में आधार कार्ड का महत्व और भी बढ़ गया है ऐसे में क्या होता है कि हमें अपने आधार में कई बार कुछ चेंज कराने होते हैं इसके लिए हमें आधार कार्ड सेंटर की बार बार चक्कर लगाने पड़ते हैं अब uidadi मैं ऑनलाइन अपडेट का सुविधा जारी कर दिया है जिसके जरिए आप अपना आधार कार्ड में कुछ भी सुधार कर सकते हैं। 

Google पर पूछे जानी वाले सवाल और उनके जवाब :

आधार कार्ड में अपना नाम और पता कैसे बदलें?
अगर आप के आधार में आप का मोबाइल नंबर लिंक है तो आप बदल सकते है। उसके लिए आप को uidai के वेबसाइट पर जाना होगा और वहा Update Demographics Data Online वाला उपसन कर जाना होगा। 

आधार कार्ड में ऑनलाइन सुधार कैसे करें?


घर बैठे आधार कार्ड में सुधार कैसे करें?

आधार कार्ड कैसे चेक करें मोबाइल पर?

आधार में सुधर के लिए आप के पास क्या होना चाहिए?

घर बैठे आधार में सुधार करने के लिए आपको अपने आधार कार्ड में सबसे पहले मोबाइल नंबर लिंक कराना होगा आपका मोबाइल नंबर आपके आधार से लिंक नहीं है तो आप ऑनलाइन अपडेट नहीं कर पाएंगे ना ही आप आधार कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे, आधार कार्ड डाउनलोड करना हो या अपडेट करना हो इसके लिए मोबाइल नंबर आवश्यक है, एक बार मोबाइल नंबर लिंक कराने के लिए आपको आधार सेंटर जाना ही पड़ेगा। 

ये भी पढ़े 

 1. Ration Card Download kaise karen | Ration Card Download Delhi Online.

2. Pan Card Download Kaise Kare Bina Pan Number Ke 2021

घर बैठे आधार में सुधार कैसे करें?

अगर आप चाहते हैं कि आप अपना आधार कार्ड में सुधार कर बैठे करें तो कैसे करें सकते हैं और क्या-क्या सुधार कर सकते हैं। 

अगर आपका आधार में मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड है तो आप सबसे पहले आप अपना नाम बदल सकते हैं अपना पता बदल सकते हैं अपना मोबाइल नंबर बदल सकते हैं ईमेल आईडी बता सकते हैं डेट ऑफ बर्थ चेंज कर सकते हैं जैसी जरूरी चीजों को आप आसानी से बदल सकते हैं घर बैठे। 

Ghar Baithe Aadhar Card Kaise Update Kare Online.

आधार कार्ड अपडेट करने के लिए आपको आधार कार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जाने के बाद आपको अपडेट अपडेट पर जाना होगा वहां पर आपको अपना आधार नंबर एंटर कर देना है अपना मोबाइल नंबर सर्च करना है मोबाइल नंबर दर्ज करने के बाद आई एग्री पर क्लिक करना है एग्री पर क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा उसको डीपी को आपको वहां दर्ज कर देना है डालने के बाद आपके सामने आपका आधार कार्ड दिखाई देता जैसे आपको डिटेल लिख आधार कार्ड में और जो चलना है उसी चीज का चयन करें जैसे नाम पता एड्रेस मोबाइल नंबर ईमेल आईडी अपडेट कर सकते हैं .

www.uidai.gov.in 
Ghar Baithe Aadhar Card Kaise Update Kare Online | How to Update Aadhar Card Online.


अपडेट करने के लिए कोई चार्जेस देनी होंगे

अगर आप आधार कार्ड ऑनलाइन अपडेट करना चाहते हैं तो आपको एक ₹50 का पे करना होता है जिसकी बिहा पर आपको एक भी सीट मिलती है जिससे आपको से ट्रैक कर सकते हैं कि आपका आधार कार्ड अपडेट का स्टेटस क्या है बना है या नहीं बना है अगर नहीं बना है तो किस रीजन से नहीं बना अब यह सब जानकारी कर सकते हैं

Post a Comment

1 Comments

  1. Ghar Baithe Aadhar Card Kaise Update Kare Online | How to Update Aadhar Card Online.

    ReplyDelete