Google Ads

Instagram Reels Download Kaise Kare 2022-23 | How To Download Instagram Reels Video 2022.

Instagram Reels Download Kaise Kare 2022. 

Instagram Reels Download Kaise Kare 2021 | How To Download Instagram Reels Video.

क्या हम Instagram Reels Video Download kaise कर सकते हैं?

Instagram Real: इंस्टाग्राम ज्यादा यूज होने वाला सोशल नेटवर्क आज बन चुका है। दुनिया भर में लोग इंस्टाग्राम को चलाते हैं ।लोग अपना ज्यादातर समय इंस्टाग्राम पर बिताते हैं, लोग इंस्टाग्राम पर अपनी स्टोरी वीडियो फोटो शेयर करते हैं। जो उनके होते हैं, वह उनके द्वारा पोस्ट किए हुए पोस्ट को लाइक करते हैं और कमेंट करते हैं। जब से भारत में टिक टॉक आया तभी के बाद से शार्ट वीडियो का चलन स्टार्ट हो गया था। आब लोग बड़ा वीडियो देखना इतना पसंद नहीं करते हैं। जबसे टिक टॉक बंद हुआ है। लोग इधर उधर भटक रहे थे, शॉट वीडियोस के लिए तो इसीलिए इंस्टाग्राम ने भी वीडियो के लिए एक सिस्टम लॉक चालू कर दिया , जो आजकल Instagram Reels के नाम से जाना जाता है, इंस्टाइल आज लोगो के बीच में बहुत ज्यादा पॉपुलर हो चुका है। लोग इस पर वीडियो बनाते हैं और उनके फॉलोअर्स उन्हें लाइक करते हैं। तो ऐसे में एक सवाल आता है, क्या हम Instagram Reels Video Download kise कर सकते हैं?

How To Download Instagram Photos, Videos, Stories and Reels In Mobile.

Youtube Video Download Kaise Kare Gallery Me 2022

इंस्टाग्राम रील डाउनलोड कैसे करें?Instagram Reels Download Kaise Kare.

कई बार क्या होता है, कि हम कोई वीडियो या दिल देखते हैं। तो हमें वह बहुत पसंद आता है, और हम चाहते हैं, कि उसे हम बाद में भी देखें पर क्या होता है कि हमें इंस्टाग्राम पर Instagram Reels हमें Download करने का कोई फैसिलिटी नहीं देता है। अगर आपको वह वीडियो Instagram Reels Download डाउनलोड करना है, तो मैं आज आपको बताऊंगा कि आप इंस्टाग्राम का रियल वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकते हैं। और अपने फोन में सेव कर सकते हैं इस वीडियो को आप कहीं भी शेयर कर सकते हैं। अपने दोस्तों को व्हाट्सएप पर फेसबुक पर अपने रिश्तेदारों को भेज सकते हैं। 

(Instagram Reels Kaise Kare Download) इंस्टाग्राम रेल डाउनलोड करने का तरीका?

STEP 1.      इंस्टाग्राम रियल से कोई भी वीडियो डाउनलोड करने के लिए पहले उस वीडियो पर जाए वीडियो के नीचे में तीन बिंदु होंगे उस पर क्लिक करें। 

STEP 2.      उसके बाद कॉपी लिंक पर क्लिक करें

STEP 3.      अब दिए हुए वेबसाइट पर जाएं https://en.savefrom.net/ जो लिंक आपने कॉपी किया था पेस्ट कर दे पेस्ट करने के लिए बेस्ट ईयर लिंक पर क्लिक करें के रखें आपका पीस का ऑप्शन आएगा उस पेज पर क्लिक करें आपका लिंक पेस्ट हो जाएगा।

STEP 4.      डाउनलोड बटन पर क्लिक करें क्लिक करते ही एक नया वेबसाइट खुल जाएगा आपको उसे तुरंत बंद कर देना है उसके बाद आपके पास वह वीडियो आ जाएगा कई बार होता है कि ऑटोमेटिक डाउनलोड हो जाता है कई बार चलने लगता है नीचे में तीन बिंदु होगा उस पर जैसी आप क्लिक करेंगे तभी आपको डाउनलोड का ऑप्शन दिखेगा उस डाउनलोड के बटन पर दवाएं डाउनलोड बटन को दबा दे ही आपका वीडियो डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा अब आप उस वीडियो को आसानी से यूज कर सकते हैं दोस्तों रिश्तेदारों को शेयर कर सकते हैं। 


अगर यह पोस्ट आपको अच्छा लगा तो कमेंट करके बताएं अगर आपको कोई और टॉपिक पर पोस्ट चाहिए तो हमें कमेंट सेक्शन में बताएं हम किस करेंगे कि उस विषय पर हम कुछ लिख सके और आपके साथ साझा कर सके धन्यवाद!


  

Post a Comment

1 Comments

  1. Instagram Reels Download Kaise Kare 2022-23 | How To Download Instagram Reels Video 2022.

    ReplyDelete