Google Ads

Pan Card Download Kaise Kare Bina Pan Number Ke 2021 | PAN Card Kaise Download Kare?

Pan Card Download Kaise Kare Bina Pan Number Ke 2021 | PAN Card Kaise Download Kare?

Online Pan Card Download Kaise Karen 2021. 

आप ने Pan Card Apply किया है और अभी तक आप का Pan Card आया नहीं है। तो आप सही जहाज आये हो। मै आप को बताऊंगा की आप अपना  Pan Card कैसे Download कर सकते हो। हम जानते है, की आज Pan Card का मत्व कितन हो गया है, बिना Pan Card के आप बैंक में खता नहीं खुला सकते। और भी सरकारी कामो में बिना पैन कार्ड के आप कोई भी काम नहीं करा सकते। 

Pan Card Download Kaise Kare? पैन कार्ड डाउनलोड कैसे करे?

गर आप ने भी Pan Card के लिए Apply किया और अभी तक नहीं आया है और कुछ पता नहीं चल रहा है की Pan Card बना है या नहीं बना है, बना है तो मेरा पैन नंबर क्या है। लोगो का कुछ ऐसा ही सबाल होते है। आज मै आप के Pan Card के लिए कोई भी समस्या हो मै उन सबलो के जबाब देने की कोशिस करूँगा। 

 

Pan Card Download करने के लिए क्या करे और कैसे करे?

Pan Card Download करने के लिए आप के आस pan card acknowledgement number होना चाहिए। (acknowledgement number क्या  होता है?) आप ने जहा से पैन कार्ड के लिए आबेदन किया होगा वहा पे आप को एक स्लीपप दिया होगा उन में ही acknowledgement number होता है ये 15 अंको के होता है। 

स्टेप 1. : सबसे पहले Google पे सर्च कर है pan card download, जो पहला वेबसाइट आयेगा उसपर जाना है ये दिए गए लिंक पर क्लिक कर के भी उस वेबसाइट पे जा सकते है। https://www.onlineservices.nsdl.com/paam/requestAndDownloadEPAN.html . 

स्टेप 2. : आपके सामने वेबसाइट खुला होगा वह पे दो ऑप्सन होगा, जिमे PAN पे पहले से ही सेलेन्ट होगा अगर आप के पास पैन नंबर है तो उसी पर रहने दे नहीं तो acknowledgement number के ऑप्सन पर क्लीक करे। 

 


acknowledgement number of pan card

स्टेप 3. :  acknowledgement number में आप को अपना acknowledgement number डालना होगा। उसके बाद Date of Birth / Incorporation / Formation*
Month of Birth* इसमें आपका जन्म किस महीने में हुआ है वह डालना है,  Year of Birth* आप का जन्म का साल डालना है। उसके बाद कैप्चर दाल के सबमिट के बटन को दबाना है।   


pan card download kaise kare
स्टेप 4. : उसके बाद एक नया पेज खुल गया होगा वह आप का पैन नंम्बर दिखा रहा होगा, उसके बाद आप का मोबाइल के लास्ट के 4 नंबर होगा, उसके बाद ईमेल आईडी। 
Select from Below options to receive OTP
 Email ID
 Mobile Number
 Both
ये 3 ऑप्सन में से किसी एक को  सेलेक्ट करने को कहा जायेगा आप कोई भी ऑप्सन चुन सकते है। उसके बाद Generate OTP पर क्लिक करे। 

स्टेप 5. : आप के रजिस्टर Email ID और  Mobile Number पे एक OTP आया होगा उसे दाल के Validate सबमिट करदे। 

स्टेप 6. : उसके बाद आप के पास दो ऑप्सन मिलेगा डाउनलोड करने के लिए 
1. Download e-PAN PDF
2. Download e-PAN XML
आप को पहले वाले पर क्लिक करना है। क्लिक करते ही आप का पैन कार्ड डाउनलोड हो गहा है। 

How to open pan card pdf file password. 

Pan Card Download ka password kya hota hai . 

स्टेप 6. : लास्ट में जब आप का पैन कार्ड डाउनलोड होगया है तो उसमे एक पासवर्ड मांग रहा होगा उसको खोलने के लिए उसका पासवर्ड क्या होगा है ?
पैन कार्ड को खोने के लिए आप को पासवर्ड में आप का जन्म तिथि डालना होता है यही DOB जैसे आप का जन्म 01 जनवरी 1999 को हुआ है तो आप पासवर्ड में 01011999 ये डालेंगे। तभी आप  का पैन कार्ड खुलेगा।  

Post a Comment

1 Comments

  1. Thanks for sharing, Pan Card Download Kaise Kare Bina Pan Number Ke PAN Card Kaise Download Kare?

    ReplyDelete